डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
ऑफिस डिजाइन

Puls

ऑफिस डिजाइन जर्मन इंजीनियरिंग कंपनी पल्स नए परिसर में चली गई और कंपनी के भीतर एक नई सहयोग संस्कृति की कल्पना और उत्तेजना के लिए इस अवसर का उपयोग किया। नए कार्यालय का डिज़ाइन सांस्कृतिक परिवर्तन को संचालित कर रहा है, जिसमें टीमों के आंतरिक संचार में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, विशेष रूप से अनुसंधान और विकास और अन्य विभागों के बीच। कंपनी ने सहज अनौपचारिक बैठकों में भी वृद्धि देखी है, जिसे अनुसंधान और विकास नवाचार में सफलता के प्रमुख संकेतकों में से एक माना जाता है।

आवासीय भवन

Flexhouse

आवासीय भवन फ्लेक्सहाउस स्विट्जरलैंड में ज्यूरिख झील पर एक एकल परिवार का घर है। रेलवे लाइन और स्थानीय पहुंच मार्ग के बीच निचली भूमि के एक चुनौतीपूर्ण त्रिकोणीय भूखंड पर निर्मित, फ्लेक्सहाउस कई वास्तुशिल्प चुनौतियों से पार पाने का परिणाम है: प्रतिबंधात्मक सीमा दूरी और भवन की मात्रा, भूखंड का त्रिकोणीय आकार, स्थानीय अलौकिक के बारे में प्रतिबंध। कांच और रिबन जैसी सफेद दीवारों की विस्तृत दीवारों के साथ परिणामी इमारत दिखने में इतनी हल्की और मोबाइल है कि यह एक भविष्य के बर्तन जैसा दिखता है जो झील से रवाना हुआ है और खुद को डॉक के लिए एक प्राकृतिक स्थान पाया है।

6280.ch सहकर्मी केंद्र

Novex Coworking

6280.ch सहकर्मी केंद्र सुरम्य मध्य स्विट्जरलैंड में पहाड़ों और झीलों के बीच स्थित, 6280.ch चरवाहा हब स्विट्जरलैंड के ग्रामीण क्षेत्रों में लचीले और सुलभ कार्यक्षेत्रों की बढ़ती आवश्यकता के लिए एक प्रतिक्रिया है। यह स्थानीय फ्रीलांसरों और छोटे व्यवसायों को अंदरूनी क्षेत्रों के साथ एक समकालीन कार्यक्षेत्र प्रदान करता है जो कि साइटों की प्रेरणा को bucolic सेटिंग से आकर्षित करते हैं और 21 वीं सदी के कामकाजी जीवन की प्रकृति को मजबूती से अपनाते हुए अपने औद्योगिक अतीत को श्रद्धांजलि देते हैं।

कार्यालय डिजाइन

Sberbank

कार्यालय डिजाइन इस परियोजना की जटिलता एक बहुत ही सीमित समय सीमा के भीतर विशाल आकार के एक चुस्त कार्यस्थल को डिजाइन करना और कार्यालय उपयोगकर्ताओं की भौतिक और भावनात्मक आवश्यकताओं को हमेशा डिजाइन के दिल में रखना था। नए कार्यालय डिजाइन के साथ, सेर्बैंक ने अपने कार्यस्थल की अवधारणा को आधुनिक बनाने की दिशा में पहला कदम रखा है। नए कार्यालय का डिज़ाइन कर्मचारियों को अपने कार्यों को सबसे उपयुक्त कार्य वातावरण में करने में सक्षम बनाता है और रूस और पूर्वी यूरोप में प्रमुख वित्तीय संस्थान के लिए एक ब्रांड नई वास्तुकला पहचान स्थापित करता है।

कार्यालय

HB Reavis London

कार्यालय IWBI के WELL बिल्डिंग स्टैंडर्ड के अनुसार डिज़ाइन किया गया, HB Reavis UK का मुख्यालय एक प्रोजेक्ट-आधारित कार्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से है, जो विभागीय साइलो के टूटने को प्रोत्साहित करता है और विभिन्न टीमों के काम को सरल और अधिक सुलभ बनाता है। डब्ल्यूईएल बिल्डिंग स्टैंडर्ड के बाद, कार्यस्थल के डिजाइन का उद्देश्य आधुनिक कार्यालयों से जुड़े स्वास्थ्य मुद्दों को संबोधित करना है, जैसे कि गतिशीलता की कमी, खराब प्रकाश व्यवस्था, खराब वायु गुणवत्ता, सीमित भोजन विकल्प और तनाव।

हॉलीडे होम

Chapel on the Hill

हॉलीडे होम 40 वर्षों से अधिक समय तक पदयात्रा करने के बाद, इंग्लैंड के उत्तर में एक जीर्ण-शीर्ण मेथोडिस्ट चैपल को 7 लोगों के लिए स्व-खानपान अवकाश गृह में बदल दिया गया है। वास्तुकारों ने मूल विशेषताओं को बरकरार रखा है - लंबी गोथिक खिड़कियां और मुख्य मण्डली हॉल - चैपल को एक सामंजस्यपूर्ण और आरामदायक स्थान में बदल दिया, जो दिन के उजाले से भरा था। 19 वीं सदी की यह इमारत एक ग्रामीण अंग्रेजी देहात में स्थित है जो लुढ़कती पहाड़ियों और खूबसूरत ग्रामीण इलाकों के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करती है।