डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
बहुउद्देशीय परिसर

Crab Houses

बहुउद्देशीय परिसर सिलेसियन तराई के विशाल मैदान पर, एक जादुई पहाड़ अकेला खड़ा है, जो रहस्य के कोहरे से ढका हुआ है, जो सोबोटका के सुरम्य शहर के ऊपर है। वहां, प्राकृतिक परिदृश्य और पौराणिक स्थान के बीच, क्रैब हाउस कॉम्प्लेक्स: एक शोध केंद्र, होने की योजना है। शहर के पुनरोद्धार परियोजना के एक हिस्से के रूप में, यह रचनात्मकता और नवीनता को उजागर करने वाला माना जाता है। यह स्थान वैज्ञानिकों, कलाकारों और स्थानीय समुदाय को एक साथ लाता है। मंडपों का आकार घास के लहरदार समुद्र में प्रवेश करने वाले केकड़ों से प्रेरित है। उन्हें रात में रोशन किया जाएगा, जैसे कि शहर के ऊपर मंडराने वाली जुगनू।

टेबल

la SINFONIA de los ARBOLES

टेबल टेबल ला सिन्फोनिया डे लॉस अर्बोलेस डिजाइन में कविता की खोज है ... जमीन से देखा जाने वाला जंगल आकाश में लुप्त होती स्तंभों की तरह है। हम उन्हें ऊपर से नहीं देख सकते; पक्षी की दृष्टि से जंगल एक चिकने कालीन जैसा दिखता है। ऊर्ध्वाधरता क्षैतिज हो जाती है और फिर भी अपने द्वैत में एकीकृत रहती है। इसी तरह, टेबल ला सिन्फोनिया डी लॉस अर्बोलेस, पेड़ों की शाखाओं को ध्यान में लाता है जो एक सूक्ष्म काउंटर टॉप के लिए एक स्थिर आधार बनाते हैं जो गुरुत्वाकर्षण बल को चुनौती देता है। केवल यहाँ और वहाँ सूर्य की किरणें पेड़ों की शाखाओं से झिलमिलाती हैं।

औषधालय की दुकान

Izhiman Premier

औषधालय की दुकान नया इज़िमन प्रीमियर स्टोर डिज़ाइन एक ट्रेंडी और आधुनिक अनुभव बनाने के लिए विकसित हुआ। डिज़ाइनर ने प्रदर्शित वस्तुओं के प्रत्येक कोने को परोसने के लिए सामग्री और विवरण के एक अलग मिश्रण का उपयोग किया। प्रत्येक प्रदर्शन क्षेत्र को सामग्री के गुणों और प्रदर्शित वस्तुओं का अध्ययन करके अलग से व्यवहार किया गया था। कलकत्ता संगमरमर, अखरोट की लकड़ी, ओक की लकड़ी और कांच या एक्रिलिक के बीच मिश्रण सामग्री का एक विवाह बनाना। नतीजतन, अनुभव प्रत्येक समारोह और ग्राहक वरीयताओं पर आधारित था, जिसमें प्रदर्शित वस्तुओं के साथ संगत आधुनिक और सुरुचिपूर्ण डिजाइन था।

कला प्रशंसा

The Kala Foundation

कला प्रशंसा भारतीय पेंटिंग का वैश्विक बाजार लंबे समय से रहा है, लेकिन अमेरिका में भारतीय कला में रुचि कम हो गई है। भारतीय लोक चित्रकला की विभिन्न शैलियों के बारे में जागरूकता लाने के लिए, कला फाउंडेशन को एक नए मंच के रूप में स्थापित किया गया है ताकि चित्रों को प्रदर्शित किया जा सके और उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में और अधिक सुलभ बनाया जा सके। फाउंडेशन में एक वेबसाइट, मोबाइल ऐप, संपादकीय पुस्तकों के साथ प्रदर्शनी, और उत्पाद शामिल हैं जो अंतर को पाटने और इन चित्रों को बड़े दर्शकों से जोड़ने में मदद करते हैं।

प्रकाश

Mondrian

प्रकाश निलंबन लैंप मोंड्रियन रंग, मात्रा और आकार के माध्यम से भावनाओं तक पहुंचता है। नाम इसकी प्रेरणा, चित्रकार मोंड्रियन की ओर जाता है। यह रंगीन ऐक्रेलिक की कई परतों द्वारा निर्मित क्षैतिज अक्ष में एक आयताकार आकार वाला निलंबन दीपक है। इस रचना के लिए उपयोग किए गए छह रंगों द्वारा बनाई गई बातचीत और सामंजस्य का लाभ उठाते हुए दीपक के चार अलग-अलग दृश्य हैं, जहां आकार एक सफेद रेखा और एक पीली परत से बाधित हो जाता है। मोंड्रियन विसरित, गैर-आक्रामक प्रकाश उत्पन्न करते हुए ऊपर और नीचे दोनों ओर प्रकाश उत्सर्जित करता है, जिसे एक मंद वायरलेस रिमोट द्वारा समायोजित किया जाता है।

फूलदान

Canyon

फूलदान दस्तकारी फूलदान का निर्माण विभिन्न मोटाई के साथ सटीक लेजर कटिंग शीट धातु के 400 टुकड़ों द्वारा किया गया था, परत दर परत स्टैकिंग, और टुकड़े द्वारा वेल्डेड टुकड़ा, फूलदान की एक कलात्मक मूर्तिकला का प्रदर्शन, घाटी के एक विस्तृत पैटर्न में प्रस्तुत किया गया था। स्टैकिंग मेटल की परतें कैनियन सेक्शन की बनावट को दर्शाती हैं, विभिन्न परिवेशों के साथ परिदृश्यों को भी बढ़ाती हैं, जिससे अनियमित रूप से बदलते प्राकृतिक बनावट प्रभाव पैदा होते हैं।