डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
वाइन लेबल डिज़ाइन

314 Pi

वाइन लेबल डिज़ाइन वाइन चखने के साथ प्रयोग करना एक कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है जो नए रास्तों और भिन्न सुगंधों की ओर ले जाती है। पाई का अनंत क्रम, उनमें से अंतिम एक को जाने बिना अंतहीन दशमलव के साथ अपरिमेय संख्या, बिना सल्फाइट के इन वाइन के नाम के लिए प्रेरणा थी। डिजाइन का उद्देश्य 3,14 वाइन श्रृंखला की विशेषताओं को चित्रों या ग्राफिक्स के बीच छिपाने के बजाय स्पॉटलाइट में रखना है। एक न्यूनतर और सरल दृष्टिकोण के बाद, लेबल केवल इन प्राकृतिक मदिरा की वास्तविक विशेषताओं को दिखाता है क्योंकि उन्हें ओएनोलॉजिस्ट की नोटबुक में देखा जा सकता है।

पुस्तक

ZhuZi Art

पुस्तक पारंपरिक चीनी सुलेख और पेंटिंग के एकत्र कार्यों के लिए पुस्तक संस्करणों की एक श्रृंखला नानजिंग ज़ूज़ी आर्ट संग्रहालय द्वारा प्रकाशित की गई है। अपने लंबे इतिहास और सुरुचिपूर्ण तकनीक के साथ, पारंपरिक चीनी चित्रों और सुलेख उनकी अत्यधिक कलात्मक और व्यावहारिक अपील के लिए क़ीमती हैं। संग्रह को डिजाइन करते समय, सार आकार, रंग और रेखाओं का उपयोग एक सुसंगत कामुकता बनाने और स्केच में रिक्त स्थान को उजागर करने के लिए किया गया था। पारंपरिक चित्रकला और सुलेख शैली में कलाकारों के साथ सहजता से मेल खाता है।

फोटोग्राफी

The Japanese Forest

फोटोग्राफी जापानी वन जापानी धार्मिक दृष्टिकोण से लिया गया है। जापानी प्राचीन धर्मों में से एक एनिमेटेडवाद है। एनीमिज़्म एक ऐसा विश्वास है जो गैर-मानव जीव, अभी भी जीवन (खनिज, कलाकृतियों आदि) और अदृश्य चीजों का भी एक इरादा है। फोटोग्राफी इसी के समान है। मसारू इगुची कुछ ऐसी शूटिंग कर रहे हैं जो विषय में महसूस कर रही है। पेड़, घास और खनिज जीवन की इच्छा को महसूस करते हैं। और यहां तक कि कलाकृतियों जैसे बांध जो लंबे समय तक प्रकृति में छोड़ दिए जाते हैं, इच्छाशक्ति महसूस करते हैं। जिस तरह आप अछूते प्रकृति को देखते हैं, उसी तरह भविष्य वर्तमान दृश्यों को देखेगा।

सौंदर्य प्रसाधन संग्रह

Woman Flower

सौंदर्य प्रसाधन संग्रह यह संग्रह मध्यकालीन यूरोपीय महिलाओं की अतिरंजित कपड़े शैलियों और पक्षी की आंखों के दृश्य आकृतियों से प्रेरित है। डिजाइनर ने दोनों के रूपों को निकाला और उन्हें रचनात्मक प्रोटोटाइप के रूप में इस्तेमाल किया और उत्पाद डिजाइन के साथ मिलकर एक अद्वितीय आकार और फैशन की भावना का निर्माण किया, जो एक समृद्ध और गतिशील रूप दिखा।

पुस्तक डिजाइन

Josef Koudelka Gypsies

पुस्तक डिजाइन विश्व प्रसिद्ध फोटोग्राफर जोसेफ कुडेल्का ने दुनिया भर के कई देशों में अपनी फोटो प्रदर्शनी आयोजित की है। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कोरिया में एक जिप्सी-थीम वाली कुडेल्का प्रदर्शनी आयोजित की गई, और उसकी फोटो बुक बनाई गई। जैसा कि यह कोरिया में पहली प्रदर्शनी थी, लेखक से अनुरोध था कि वह एक किताब बनाना चाहता था ताकि वह कोरिया को महसूस कर सके। हेंजुल और हनोक कोरियाई पत्र और वास्तुकला हैं जो कोरिया का प्रतिनिधित्व करते हैं। पाठ का तात्पर्य मन और वास्तुकला से है जिसका अर्थ है रूप। इन दो तत्वों से प्रेरित होकर, कोरिया की विशेषताओं को व्यक्त करने का एक तरीका डिजाइन करना चाहता था।

सार्वजनिक कला

Flow With The Sprit Of Water

सार्वजनिक कला अक्सर समुदाय के वातावरण उनके निवासियों के अंतर-व्यक्तिगत और व्यक्तिगत मतभेदों से प्रदूषित होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप परिवेश में दृश्य और अदृश्य अराजकता होती है। इस विकार का अचेतन प्रभाव यह है कि निवासियों को बेचैनी हो जाती है। यह अभ्यस्त और चक्रीय आंदोलन शरीर, मन और आत्मा को प्रभावित करता है। मूर्तियां गाइड, दूल्हे को शुद्ध करती हैं, और सुखद और शांतिपूर्ण परिणामों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, एक स्थान के सकारात्मक "ची" को मजबूत करती हैं। अपने वातावरण में एक सूक्ष्म बदलाव के साथ, जनता को अपने आंतरिक और बाहरी वास्तविकताओं के बीच संतुलन की दिशा में निर्देशित किया जाता है।