डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
निजी निवास

City Point

निजी निवास डिजाइनर ने शहरी परिदृश्य से प्रेरणा मांगी। व्यस्त शहरी अंतरिक्ष के दृश्यों को लिविंग स्पेस में 'विस्तारित' किया गया था, जिसमें मेट्रोपॉलिटन थीम द्वारा परियोजना की विशेषता थी। शानदार दृश्य प्रभाव और वातावरण बनाने के लिए प्रकाश द्वारा गहरे रंगों को उजागर किया गया था। ऊंची इमारतों के साथ मोज़ेक, पेंटिंग और डिजिटल प्रिंट को अपनाकर, एक आधुनिक शहर की छाप इंटीरियर में लाई गई। डिजाइनर ने स्थानिक योजना पर बहुत प्रयास किया, विशेष रूप से कार्यक्षमता पर ध्यान केंद्रित किया। परिणाम एक स्टाइलिश और शानदार घर था जो 7 लोगों की सेवा के लिए पर्याप्त था।

अलिंद

Sberbank Headquarters

अलिंद रूसी वास्तुकला स्टूडियो टी + टी आर्किटेक्ट्स के साथ साझेदारी में स्विस वास्तुकला कार्यालय विकास डिजाइन ने मॉस्को के सेबरबैंक के नए कॉर्पोरेट मुख्यालय में एक विशाल बहुक्रियात्मक डिजाइन तैयार किया है। दिन के उजाले से अलिंद घरों में विभिन्न चरवाहे स्थान और एक कॉफी बार, जिसमें निलंबित हीरे के आकार का बैठक कक्ष आंतरिक आंगन का केंद्र बिंदु है। दर्पण प्रतिबिंब, चमकता हुआ आंतरिक अग्रभाग और पौधों का उपयोग विशालता और निरंतरता की भावना को जोड़ता है।

ऑफिस डिजाइन

Puls

ऑफिस डिजाइन जर्मन इंजीनियरिंग कंपनी पल्स नए परिसर में चली गई और कंपनी के भीतर एक नई सहयोग संस्कृति की कल्पना और उत्तेजना के लिए इस अवसर का उपयोग किया। नए कार्यालय का डिज़ाइन सांस्कृतिक परिवर्तन को संचालित कर रहा है, जिसमें टीमों के आंतरिक संचार में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, विशेष रूप से अनुसंधान और विकास और अन्य विभागों के बीच। कंपनी ने सहज अनौपचारिक बैठकों में भी वृद्धि देखी है, जिसे अनुसंधान और विकास नवाचार में सफलता के प्रमुख संकेतकों में से एक माना जाता है।

आवासीय भवन

Flexhouse

आवासीय भवन फ्लेक्सहाउस स्विट्जरलैंड में ज्यूरिख झील पर एक एकल परिवार का घर है। रेलवे लाइन और स्थानीय पहुंच मार्ग के बीच निचली भूमि के एक चुनौतीपूर्ण त्रिकोणीय भूखंड पर निर्मित, फ्लेक्सहाउस कई वास्तुशिल्प चुनौतियों से पार पाने का परिणाम है: प्रतिबंधात्मक सीमा दूरी और भवन की मात्रा, भूखंड का त्रिकोणीय आकार, स्थानीय अलौकिक के बारे में प्रतिबंध। कांच और रिबन जैसी सफेद दीवारों की विस्तृत दीवारों के साथ परिणामी इमारत दिखने में इतनी हल्की और मोबाइल है कि यह एक भविष्य के बर्तन जैसा दिखता है जो झील से रवाना हुआ है और खुद को डॉक के लिए एक प्राकृतिक स्थान पाया है।

6280.ch सहकर्मी केंद्र

Novex Coworking

6280.ch सहकर्मी केंद्र सुरम्य मध्य स्विट्जरलैंड में पहाड़ों और झीलों के बीच स्थित, 6280.ch चरवाहा हब स्विट्जरलैंड के ग्रामीण क्षेत्रों में लचीले और सुलभ कार्यक्षेत्रों की बढ़ती आवश्यकता के लिए एक प्रतिक्रिया है। यह स्थानीय फ्रीलांसरों और छोटे व्यवसायों को अंदरूनी क्षेत्रों के साथ एक समकालीन कार्यक्षेत्र प्रदान करता है जो कि साइटों की प्रेरणा को bucolic सेटिंग से आकर्षित करते हैं और 21 वीं सदी के कामकाजी जीवन की प्रकृति को मजबूती से अपनाते हुए अपने औद्योगिक अतीत को श्रद्धांजलि देते हैं।

कार्यालय डिजाइन

Sberbank

कार्यालय डिजाइन इस परियोजना की जटिलता एक बहुत ही सीमित समय सीमा के भीतर विशाल आकार के एक चुस्त कार्यस्थल को डिजाइन करना और कार्यालय उपयोगकर्ताओं की भौतिक और भावनात्मक आवश्यकताओं को हमेशा डिजाइन के दिल में रखना था। नए कार्यालय डिजाइन के साथ, सेर्बैंक ने अपने कार्यस्थल की अवधारणा को आधुनिक बनाने की दिशा में पहला कदम रखा है। नए कार्यालय का डिज़ाइन कर्मचारियों को अपने कार्यों को सबसे उपयुक्त कार्य वातावरण में करने में सक्षम बनाता है और रूस और पूर्वी यूरोप में प्रमुख वित्तीय संस्थान के लिए एक ब्रांड नई वास्तुकला पहचान स्थापित करता है।