डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
सीढ़ी

UVine

सीढ़ी UVine सर्पिल सीढ़ी एक वैकल्पिक फैशन में यू और वी के आकार के बॉक्स प्रोफाइल को इंटरलॉक करके बनाई जाती है। इस तरह, सीढ़ी स्वयं-सहायक बन जाती है क्योंकि उसे केंद्र के खंभे या परिधि के समर्थन की आवश्यकता नहीं होती है। इसकी मॉड्यूलर और बहुमुखी संरचना के माध्यम से, डिजाइन विनिर्माण, पैकेजिंग, परिवहन और स्थापना में आसानी लाता है।

लकड़ी की ई-बाइक

wooden ebike

लकड़ी की ई-बाइक बर्लिन की कंपनी एसिटेम ने पहली लकड़ी की ई-बाइक बनाई, यह कार्य पर्यावरण के अनुकूल तरीके से बनाया गया था। सतत विकास के लिए Eberswalde विश्वविद्यालय के लकड़ी विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय के साथ एक सक्षम सहयोग भागीदार की खोज सफल रही। माथियास बड़ौदा का विचार वास्तविकता बन गया, सीएनसी प्रौद्योगिकी और लकड़ी सामग्री के ज्ञान का संयोजन, लकड़ी ई-बाइक का जन्म हुआ।

टेबल लाइट

Moon

टेबल लाइट यह प्रकाश सुबह से रात तक एक कामकाजी जगह में लोगों के साथ सक्रिय भूमिका निभाता है। इसे लोगों के काम के माहौल को ध्यान में रखकर बनाया गया था। तार को लैपटॉप कंप्यूटर या पावर बैंक से जोड़ा जा सकता है। चंद्रमा का आकार तीन तिमाहियों से बना हुआ था, जो कि स्टेनलेस फ्रेम से बने इलाके की छवि से एक उभरते हुए आइकन के रूप में था। चंद्रमा की सतह का पैटर्न एक अंतरिक्ष परियोजना में लैंडिंग गाइड की याद दिलाता है। सेटिंग दिन के उजाले में एक मूर्तिकला और रात में काम के तनाव को कम करने वाले एक हल्के उपकरण की तरह दिखता है।

प्रकाश

Louvre

प्रकाश लौवर लाइट ग्रीक गर्मियों की धूप से प्रेरित एक इंटरैक्टिव टेबल लैंप है जो लौवर के माध्यम से बंद शटर से आसानी से गुजरता है। यह 20 छल्ले, कॉर्क के 6 और Plexiglas के 14 से मिलकर बनता है, जो एक चंचल तरीके से क्रम बदलते हैं ताकि उपयोगकर्ताओं की वरीयताओं और जरूरतों के अनुसार प्रसार, मात्रा और प्रकाश के अंतिम सौंदर्य को बदल सकें। प्रकाश सामग्री के माध्यम से गुजरता है और प्रसार का कारण बनता है, इसलिए कोई भी छाया न तो अपने चारों ओर की सतहों पर दिखाई देती है। विभिन्न ऊंचाइयों वाले छल्ले अंतहीन संयोजनों, सुरक्षित अनुकूलन और कुल प्रकाश नियंत्रण का अवसर देते हैं।

दीपक

Little Kong

दीपक लिटिल कोंग परिवेश लैंप की एक श्रृंखला है जिसमें प्राच्य दर्शन शामिल हैं। ओरिएंटल सौंदर्यशास्त्र आभासी और वास्तविक, पूर्ण और खाली के बीच संबंधों पर बहुत ध्यान देता है। एल ई डी को सूक्ष्म रूप से धातु के खंभे में छिपाना न केवल लैंपशेड की खाली और पवित्रता सुनिश्चित करता है, बल्कि अन्य लैंप से कोंग को अलग करता है। डिजाइनरों ने प्रकाश और विभिन्न बनावट को पूरी तरह से पेश करने के लिए 30 से अधिक बार प्रयोगों के बाद संभव शिल्प का पता लगाया, जो अद्भुत प्रकाश अनुभव को सक्षम करता है। आधार वायरलेस चार्जिंग का समर्थन करता है और इसमें एक यूएसबी पोर्ट है। इसे सिर्फ हाथों को लहराते हुए चालू या बंद किया जा सकता है।

किचन स्टूल

Coupe

किचन स्टूल इस मल को तटस्थ बैठे-खड़े मुद्रा बनाए रखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लोगों के दैनिक व्यवहार को देखते हुए, डिजाइन टीम ने लोगों को कम समय के लिए मल पर बैठने की जरूरत पड़ी, जैसे कि एक त्वरित ब्रेक के लिए रसोई में बैठना, जिसने टीम को इस तरह के व्यवहार को समायोजित करने के लिए विशेष रूप से इस मल को बनाने के लिए प्रेरित किया। यह स्टूल न्यूनतम भागों और संरचनाओं के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो स्टूल को सस्ती और लागत-कुशल बनाने के साथ-साथ निर्माताओं की उत्पादकता को ध्यान में रखकर बनाता है।