डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
वास्तुकला अनुसंधान और विकास वास्तुकला

Technology Center

वास्तुकला अनुसंधान और विकास वास्तुकला प्रौद्योगिकी केंद्र की वास्तुकला परियोजना ने आसपास के परिदृश्य में एक शांत और सुखद स्थान के रूप में वास्तुशिल्प कलाकारों की टुकड़ी के एकीकरण को दिशानिर्देश दिया है। यह परिभाषित आइडिया एक मानवकृत मील का पत्थर बनाता है, जो शोधकर्ताओं के आवश्यक बौद्धिक विसर्जन के लिए नियत होता है, जो इसके प्लास्टिक और रचनात्मक इरादे में व्यक्त किया जाएगा। अवतल और उत्तल रूप में छतों के हड़ताली और एकीकृत डिजाइन इस प्रकार परिभाषित क्षैतिज रेखाओं को लगभग छूते हैं, जो कि वास्तुशिल्प परिसर की मुख्य विशेषताएं हैं।

इंटीरियर डिजाइन

Gray and Gold

इंटीरियर डिजाइन ग्रे रंग को उबाऊ माना जाता है। लेकिन आज यह रंग शीर्ष-लाइनर से ऐसी शैलियों में है जो मचान, अतिसूक्ष्मवाद और उच्च तकनीक के रूप में हैं। ग्रे गोपनीयता, कुछ शांति और आराम के लिए वरीयता का रंग है। यह ज्यादातर उन लोगों को आमंत्रित करता है, जो लोगों के साथ काम करते हैं या सामान्य आंतरिक रंग के रूप में संज्ञानात्मक मांगों में संलग्न हैं। दीवारों, छत, फर्नीचर, पर्दे और फर्श ग्रे हैं। धूसर रंग की संतृप्ति और संतृप्ति भिन्न होती है। अतिरिक्त विवरण और सहायक उपकरण द्वारा सोना जोड़ा गया था। यह चित्र फ़्रेम द्वारा उच्चारण किया गया है।

घर

Santos

घर मुख्य निर्माण तत्व के रूप में लकड़ी का उपयोग करते हुए, घर अनुभाग में अपने दो स्तरों को विस्थापित करता है, संदर्भ के साथ एकीकृत करने और प्राकृतिक प्रकाश को प्रवेश करने की अनुमति देता है। डबल ऊंचाई अंतरिक्ष भूतल, ऊपरी मंजिल और परिदृश्य के बीच के संबंध को स्पष्ट करती है। रोशनदान के ऊपर एक धातु की छत उड़ती है, इसे पश्चिमी सूरज की घटना से बचाती है और प्राकृतिक पर्यावरण की दृष्टि को बनाए रखते हुए, औपचारिक रूप से मात्रा का पुनर्निर्माण करती है। कार्यक्रम को भूतल पर सार्वजनिक उपयोग और ऊपरी मंजिल पर निजी उपयोगों का पता लगाकर व्यक्त किया गया है।

कमर्शियल इंटीरियर डिज़ाइन

KitKat

कमर्शियल इंटीरियर डिज़ाइन स्टोर के डिजाइन के माध्यम से एक अभिनव तरीके से अवधारणा और समग्र ब्रांड का प्रतिनिधित्व करते हैं, विशेष रूप से कनाडाई बाजार और यॉर्कडेल ग्राहकों के लिए। पूरे अनुभव को नया और नया करने के लिए पिछले पॉप अप और अंतर्राष्ट्रीय स्थानों के अनुभव का उपयोग करना। एक अल्ट्रा-फ़ंक्शनल स्टोर बनाएं, जो बहुत अधिक ट्रैफ़िक, जटिल स्थान के लिए अच्छी तरह से काम करेगा।

इंटीरियर डिजाइन

Arthurs

इंटीरियर डिजाइन एक समकालीन नॉर्थ अमेरिकन ग्रिल, कॉकटेल लाउंज और रूफटॉप टैरेस, जो मिडटाउन टोरंटो में स्थित है, एक परिष्कृत क्लासिक मेनू और लियोनिअल सिग्नेचर ड्रिंक्स मनाता है। आर्थर के रेस्तरां में आनंद लेने के लिए तीन अलग-अलग स्थान हैं (भोजन क्षेत्र, बार, और छत आँगन) जो एक ही समय में अंतरंग और विशाल दोनों महसूस करते हैं। छत की लकड़ी के लिबास के साथ लकड़ी के पैनल के डिजाइन में छत अद्वितीय है, जिसका निर्माण कमरे के अष्टकोणीय आकार को बढ़ाने के लिए किया गया है, और ऊपर कटे हुए क्रिस्टल के रूप की नकल करते हैं।

बच्चों के लिए मनोरंजक घर

Fun house

बच्चों के लिए मनोरंजक घर यह बिल्डिंग डिजाइन बच्चों को सीखने और खेलने के लिए है, जो कि एक सुपर फादर का पूरी तरह से फन हाउस है। डिजाइनर ने एक अद्भुत और दिलचस्प स्थान बनाने के लिए स्वस्थ सामग्रियों और सुरक्षा आकृतियों को संयोजित किया। उन्होंने एक आरामदायक और गर्म बच्चों के खेल घर बनाने की कोशिश की, और माता-पिता के बच्चे के रिश्ते को तेज करने की कोशिश की। ग्राहक ने डिज़ाइनर से 3 लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कहा, जो थे: (1) प्राकृतिक और सुरक्षा सामग्री, (2) बच्चों और माता-पिता को खुश करते हैं और (3) पर्याप्त भंडारण स्थान। डिजाइनर ने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक सरल और स्पष्ट तरीका पाया, जो कि घर है, बच्चों की जगह की बहुत शुरुआत है।