डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
आवास इकाइयाँ

The Square

आवास इकाइयाँ डिजाइन विचार विभिन्न आकृतियों के बीच वास्तुशिल्प संबंधों का अध्ययन करने के लिए था जो एक साथ चलती इकाइयों की तरह बनाने के लिए तैयार किए जा रहे हैं। परियोजना में 6 इकाइयाँ होती हैं, जिनमें से प्रत्येक में 2 शिपिंग कंटेनर होते हैं, जो एल आकार का द्रव्यमान बनाने वाले एक-दूसरे के ऊपर होते हैं। ये L आकार की इकाइयाँ आवाजाही की स्थिति में ओवरलैपिंग पोजीशन में तय की जाती हैं और आंदोलन की भावना प्रदान करने के लिए और पर्याप्त दिन की रोशनी और एक अच्छा वेंटिलेशन प्रदान करती हैं। वातावरण। मुख्य डिजाइन लक्ष्य उन लोगों के लिए एक छोटा सा घर बनाना था, जो बिना घर या आश्रय के सड़कों में रात बिताते हैं।

चीनी रेस्तरां

Ben Ran

चीनी रेस्तरां बेन रान एक कलात्मक रूप से सामंजस्यपूर्ण चीनी रेस्तरां है, जो मलेशिया के वाँगोह एमिनेंट नामक एक लक्जरी होटल में स्थित है। डिजाइनर एक असली स्वाद, संस्कृति और रेस्तरां की आत्मा बनाने के लिए ओरिएंटल शैली की तकनीकों की अंतर्मुखी और संक्षिप्तता को लागू करता है। यह मानसिक स्पष्टता का प्रतीक है, समृद्ध का परित्याग करते हैं, और मूल मन में प्राकृतिक और सरल वापसी को प्राप्त करते हैं। आंतरिक प्राकृतिक और अपरिष्कृत है। प्राचीन अवधारणा का उपयोग करके रेस्तरां के नाम बेन रैन के साथ भी समानता है, जिसका अर्थ है मूल और प्रकृति। रेस्तरां लगभग 4088 वर्ग फीट।

फुटब्रिज की ऊर्जावान सक्रियता

Solar Skywalks

फुटब्रिज की ऊर्जावान सक्रियता विश्व के महानगर - बीजिंग की तरह - व्यस्त यातायात धमनियों को पार करते हुए बड़ी संख्या में फुटब्रिज हैं। वे अक्सर अनाकर्षक होते हैं, समग्र शहरी छाप को अपग्रेड करते हैं। डिजाइनरों के सौंदर्य, शक्ति उत्पन्न करने वाले पीवी मॉड्यूल्स के साथ फुटब्रिज पर चढ़ने और उन्हें आकर्षक सिटी स्पॉट में बदलने का विचार न केवल टिकाऊ है, बल्कि एक शानदार विविधता बनाता है जो सिटीस्केप में एक आंख को पकड़ने वाला बन जाता है। फुटब्रिज के नीचे ई-कार या ई-बाइक चार्जिंग स्टेशन सीधे साइट पर सौर ऊर्जा का उपयोग करते हैं।

हेयर सैलून

Vibrant

हेयर सैलून वानस्पतिक छवि के सार को पकड़ते हुए, आकाश उद्यान पूरे गलियारे में बनाया गया था, तुरंत मेहमानों का स्वागत करने के लिए, नीचे की तरफ भीड़ से आगे बढ़ते हुए, प्रवेश द्वार से उनका स्वागत करता है। अंतरिक्ष में और अधिक झांकने पर, संकुचित लेआउट विस्तृत सुनहरे स्पर्श के साथ ऊपर की ओर फैलता है। बोटैनिक रूपकों को अभी भी पूरे कमरे में व्यक्त किया जाता है, जो सड़कों से आने वाली हलचल की जगह लेता है, और यहाँ एक गुप्त उद्यान बन जाता है।

निजी निवास

City Point

निजी निवास डिजाइनर ने शहरी परिदृश्य से प्रेरणा मांगी। व्यस्त शहरी अंतरिक्ष के दृश्यों को लिविंग स्पेस में 'विस्तारित' किया गया था, जिसमें मेट्रोपॉलिटन थीम द्वारा परियोजना की विशेषता थी। शानदार दृश्य प्रभाव और वातावरण बनाने के लिए प्रकाश द्वारा गहरे रंगों को उजागर किया गया था। ऊंची इमारतों के साथ मोज़ेक, पेंटिंग और डिजिटल प्रिंट को अपनाकर, एक आधुनिक शहर की छाप इंटीरियर में लाई गई। डिजाइनर ने स्थानिक योजना पर बहुत प्रयास किया, विशेष रूप से कार्यक्षमता पर ध्यान केंद्रित किया। परिणाम एक स्टाइलिश और शानदार घर था जो 7 लोगों की सेवा के लिए पर्याप्त था।

अलिंद

Sberbank Headquarters

अलिंद रूसी वास्तुकला स्टूडियो टी + टी आर्किटेक्ट्स के साथ साझेदारी में स्विस वास्तुकला कार्यालय विकास डिजाइन ने मॉस्को के सेबरबैंक के नए कॉर्पोरेट मुख्यालय में एक विशाल बहुक्रियात्मक डिजाइन तैयार किया है। दिन के उजाले से अलिंद घरों में विभिन्न चरवाहे स्थान और एक कॉफी बार, जिसमें निलंबित हीरे के आकार का बैठक कक्ष आंतरिक आंगन का केंद्र बिंदु है। दर्पण प्रतिबिंब, चमकता हुआ आंतरिक अग्रभाग और पौधों का उपयोग विशालता और निरंतरता की भावना को जोड़ता है।