डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
कार्यालय

HB Reavis London

कार्यालय IWBI के WELL बिल्डिंग स्टैंडर्ड के अनुसार डिज़ाइन किया गया, HB Reavis UK का मुख्यालय एक प्रोजेक्ट-आधारित कार्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से है, जो विभागीय साइलो के टूटने को प्रोत्साहित करता है और विभिन्न टीमों के काम को सरल और अधिक सुलभ बनाता है। डब्ल्यूईएल बिल्डिंग स्टैंडर्ड के बाद, कार्यस्थल के डिजाइन का उद्देश्य आधुनिक कार्यालयों से जुड़े स्वास्थ्य मुद्दों को संबोधित करना है, जैसे कि गतिशीलता की कमी, खराब प्रकाश व्यवस्था, खराब वायु गुणवत्ता, सीमित भोजन विकल्प और तनाव।

हॉलीडे होम

Chapel on the Hill

हॉलीडे होम 40 वर्षों से अधिक समय तक पदयात्रा करने के बाद, इंग्लैंड के उत्तर में एक जीर्ण-शीर्ण मेथोडिस्ट चैपल को 7 लोगों के लिए स्व-खानपान अवकाश गृह में बदल दिया गया है। वास्तुकारों ने मूल विशेषताओं को बरकरार रखा है - लंबी गोथिक खिड़कियां और मुख्य मण्डली हॉल - चैपल को एक सामंजस्यपूर्ण और आरामदायक स्थान में बदल दिया, जो दिन के उजाले से भरा था। 19 वीं सदी की यह इमारत एक ग्रामीण अंग्रेजी देहात में स्थित है जो लुढ़कती पहाड़ियों और खूबसूरत ग्रामीण इलाकों के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करती है।

कार्यालय

Blossom

कार्यालय हालांकि यह एक कार्यालय स्थान है, यह विभिन्न सामग्रियों के बोल्ड संयोजन का उपयोग करता है, और हरे रोपण संरचना दिन के दौरान परिप्रेक्ष्य की भावना देता है। डिजाइनर केवल स्थान प्रदान करता है, और अंतरिक्ष की जीवन शक्ति अभी भी मालिक पर निर्भर करती है, प्रकृति की शक्ति और डिजाइनर की अनूठी शैली का उपयोग करके! कार्यालय अब एक एकल कार्य नहीं है, डिजाइन अधिक विविध है, और इसका उपयोग बड़े और खुले स्थान पर लोगों और पर्यावरण के बीच विभिन्न संभावनाओं को बनाने के लिए किया जाएगा।

कार्यालय

Dunyue

कार्यालय बातचीत की प्रक्रिया के दौरान, डिज़ाइनर्स न केवल इंटीरियर के स्थानिक विभाजन को डिजाइन करते हैं, बल्कि शहर / अंतरिक्ष / लोगों का एक साथ संबंध बनाते हैं, ताकि कम महत्वपूर्ण वातावरण और स्थान शहर में संघर्ष न करें, दिन का समय एक है गली में छिपा हुआ मुखौटा, रात। फिर यह एक शहर में एक ग्लास लाइटबॉक्स बन जाता है।

डाइनिंग हॉल

Elizabeth's Tree House

डाइनिंग हॉल हीलिंग प्रक्रिया में वास्तुकला की भूमिका का प्रदर्शन, एलिजाबेथ का ट्री हाउस किल्डारे में चिकित्सीय शिविर के लिए एक नया भोजन मंडप है। गंभीर बीमारियों से उबरने वाले बच्चों की सेवा करने से अंतरिक्ष एक ओक के जंगल के बीच में एक लकड़ी का नखलिस्तान बनाता है। एक गतिशील अभी तक कार्यात्मक लकड़ी के डायग्रिड सिस्टम में एक अभिव्यंजक छत, व्यापक ग्लेज़िंग और एक रंगीन लार्च क्लैडिंग शामिल है, जो आंतरिक भोजन स्थान बनाता है जो आसपास के झील और जंगल के साथ एक संवाद बनाता है। सभी स्तरों पर प्रकृति के साथ गहरा संबंध उपयोगकर्ता के आराम, विश्राम, चिकित्सा और आकर्षण को बढ़ावा देता है।

मल्टी कमर्शियल स्पेस

La Moitie

मल्टी कमर्शियल स्पेस प्रोजेक्ट ला मोइटी का नाम आधे के फ्रांसीसी अनुवाद से उत्पन्न हुआ है, और डिजाइन इसे उपयुक्त रूप से उस संतुलन से दर्शाता है जो विरोधी तत्वों के बीच मारा गया है: वर्ग और वृत्त, प्रकाश और अंधेरे। सीमित स्थान को देखते हुए, टीम ने दो अलग-अलग खुदरा क्षेत्रों के बीच दो विपरीत रंगों के आवेदन के माध्यम से एक कनेक्शन और एक विभाजन स्थापित करने की मांग की। जबकि गुलाबी और काले स्थानों के बीच की सीमा स्पष्ट है फिर भी विभिन्न दृष्टिकोणों पर धुंधली है। एक सर्पिल सीढ़ी, आधा गुलाबी और आधा काला, स्टोर के केंद्र में स्थित है और प्रदान करता है।