डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
यूरोलॉजी क्लिनिक

The Panelarium

यूरोलॉजी क्लिनिक द पैनलारियो डॉ। मत्सुबारा के लिए नया क्लिनिक स्थान है जो दा विंची रोबोटिक सर्जरी सिस्टम को संचालित करने के लिए प्रमाणित कुछ सर्जनों में से एक है। डिजाइन डिजिटल दुनिया से प्रेरित था। बाइनरी सिस्टम घटकों 0 और 1 को सफेद स्थान में प्रक्षेपित किया गया था और दीवारों और छत से बाहर निकलने वाले पैनलों द्वारा सन्निहित किया गया था। फर्श भी एक ही डिजाइन पहलू का अनुसरण करता है। पैनल हालांकि उनकी यादृच्छिक उपस्थिति कार्यात्मक हैं, वे संकेत, बेंच, काउंटर, बुकशेल्व और यहां तक कि दरवाज़े के हैंडल भी बन जाते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नेत्रहीन रोगियों के लिए एक न्यूनतम गोपनीयता हासिल करते हैं।

Udon रेस्तरां और दुकान

Inami Koro

Udon रेस्तरां और दुकान वास्तुकला एक पाक अवधारणा का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकता है? द एज ऑफ द वुड इस सवाल का जवाब देने का एक प्रयास है। इनमी कोरो तैयारी के लिए सामान्य तकनीकों को ध्यान में रखते हुए पारंपरिक जापानी उडोन डिश को फिर से बना रहा है। नई इमारत पारंपरिक जापानी लकड़ी के निर्माणों की समीक्षा करके उनके दृष्टिकोण को दर्शाती है। इमारत के आकार को व्यक्त करने वाली सभी समोच्च लाइनों को सरल किया गया था। इसमें पतले लकड़ी के खंभे के अंदर छिपा हुआ कांच का फ्रेम, छत और छत का झुकाव घुमाया गया है, और सभी दीवारों के किनारों को एक लाइन द्वारा व्यक्त किया जा रहा है।

फार्मेसी

The Cutting Edge

फार्मेसी कटिंग एज जापान के हिमेजी सिटी में पड़ोसी दाईची जनरल अस्पताल से संबंधित एक वितरण फार्मेसी है। इस प्रकार के फार्मेसियों में ग्राहक के पास खुदरा प्रकार के रूप में उत्पादों तक सीधी पहुंच नहीं होती है; बल्कि उसकी दवाओं को एक चिकित्सा पर्चे पेश करने के बाद एक फार्मासिस्ट द्वारा पिछवाड़े में तैयार किया जाएगा। इस नई इमारत को एक उन्नत चिकित्सा तकनीक के अनुसार एक उच्च तकनीक की तेज छवि पेश करके अस्पताल की छवि को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया था। यह एक सफेद न्यूनतर लेकिन पूरी तरह कार्यात्मक स्थान में परिणाम है।

चीनी रेस्तरां

Pekin Kaku

चीनी रेस्तरां पेकिन-काकू रेस्तरां नया नवीकरण एक शैलीगत पुनर्व्याख्या प्रदान करता है जो एक बीजिंग शैली का रेस्तरां हो सकता है, और अधिक सरलीकृत वास्तुविदों के पक्ष में पारंपरिक बहुतायत से सजावटी डिजाइन को खारिज कर सकता है। छत में 80 मीटर लंबी स्ट्रिंग पर्दे का उपयोग करके बनाई गई एक रेड-ऑरोरा है, जबकि दीवारों का इलाज पारंपरिक अंधेरे शंघाई ईंटों में किया जाता है। टेराकोटा योद्धाओं, लाल हरे, और चीनी मिट्टी के बरतन सहित सहस्राब्दी चीनी विरासत से सांस्कृतिक तत्वों को सजावटी तत्वों के विपरीत दृष्टिकोण प्रदान करने वाले न्यूनतम प्रदर्शन में उजागर किया गया था।

जापानी रेस्तरां

Moritomi

जापानी रेस्तरां मोरिटोमी के स्थानांतरण, जापानी व्यंजनों की पेशकश करने वाला एक रेस्तरां, जो विश्व विरासत के बगल में हैमीजी कैसल भौतिकता, आकार और पारंपरिक वास्तुशिल्प व्याख्या के बीच संबंधों की खोज करता है। नई जगह किसी न किसी और पॉलिश किए गए पत्थरों, काले ऑक्साइड लेपित स्टील और टेटामी मैट सहित विभिन्न सामग्रियों में महल के पत्थर के किलेबंदी पैटर्न को पुन: पेश करने की कोशिश करती है। छोटे राल लेपित बजरी में बना एक तल महल की खाई को दर्शाता है। दो रंग, सफेद और काले, बाहर से पानी की तरह बहते हैं, और स्वागत कक्ष में प्रवेश द्वार के लिए लकड़ी के जाली से सजाए गए द्वार को पार करते हैं।

पारिवारिक निवास

Sleeve House

पारिवारिक निवास यह वास्तव में अद्वितीय घर प्रसिद्ध वास्तुकार और विद्वान एडम डेम द्वारा डिजाइन किया गया था और हाल ही में अमेरिकन-आर्किटेक्ट्स यूएस बिल्डिंग ऑफ द ईयर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। 3-बीआर / 2.5-बाथ होम खुली, रोलिंग मीडोज पर, एक सेटिंग में, गोपनीयता, साथ ही साथ नाटकीय घाटी और पहाड़ के दृश्य पेश करता है। जैसे ही यह व्यावहारिक है, संरचना को दो आरेखीय आस्तीन जैसे संस्करणों के रूप में आरेखित किया गया है। निरंतर खट्टा लकड़ी का मुखौटा घर एक खुरदरी, मौसम की बनावट देता है, हडसन घाटी में पुराने खलिहान की समकालीन पुनर्व्याख्या।